[entertainment]

उम्र 6 साल और कमाई 1 लाख रूपए महीना -मिलिए यूट्यूब सेलिब्रिटी निहाल राज से

उम्र 6 साल और कमाई 1 लाख रूपए महीना -मिलिए यूट्यूब सेलिब्रिटी निहाल राज से 

कहते हैं कि होनहार पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं और कहीं वह पूत कोच्चि शहर में रहने वाला 6 वर्षीय निहाल राज हुआ तो फिर क्या ही बात है, निहाल के कारनामे को देखकर बड़े-बड़े उद्यमी  दांतों तले उंगली दबा लेते हैं,वे आज महज 6 साल की उम्र में यूट्यूब सेलेब्रिटी और उद्यमी हैं । मशहूर शेफ़ एलेन भी निहाल की फैन हैं। 

निहाल राज अपने माता पिता के साथ 


खाने-पकाने के शौक को उद्यम में बदला



जिस उम्र में बच्चे यह तक तय नहीं कर पाते कि वे क्या खाएंगे और क्या नहीं,क्या पहनेंगे और क्या नहीं ?ठीक उसी उम्र में निहाल की कुकिंग का शौक और उनका शो यूट्यूब पर लाखों हिट्स बटोर रहा है. वे एक विडियो से लाख रुपये तक कमा रहे हैं। 


4 साल की उम्र में लगे रेसेपी ईजाद करने 





क्या आपको याद है कि 4 साल की उम्र में आपके क्या-क्या इंटरेस्ट रहे हैं हो सकता है कि आपको फुटबॉल खेलना या रस्सी कूदना पसंद हो, लेकिन निहाल ठीक इसी उम्र में अपनी मां को किचेन में काम करते बड़े गौर से देखा करते थे. वे उनसे तमाम रेसिपी सीखने के प्रति खासे उत्सुक रहते थे और इतना ही नहीं वे धीरे-धीरे नई-नई रेसिपी इजाद भी करने लगे । 


माता-पिता का मिला पूरा सहयोग 





अब इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि टेलीविजन इस समय सभी घरों का अनिवार्य हिस्सा हो चुका है. निहाल भी अलग-अलग शेफ के शो और उनके प्रदर्शन को टेलीविजन पर देखा और उनकी नकल उतारा करते थे. उनके पिता ने उनके इस नकल को फोन पर शूट किया और इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. वहीं से उन्हें एलेन डेजेनेरस ने देखा. एलेन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना कुकिंग शो चलाते हैं और निहाल इन दिनों उनकी देखरेख में शो कर रहे हैं। 


आज है खुद का यूट्यूब चैनल



गौरतलब है कि निहाल का निकनेम 'किचा' है और उनका यूट्यूब चैनल भी इसी नाम से है, वे KichaTube - "The Little Chef" के नाम से इस यूटयूब चैनल पर दिखते हैं। उन्हें यह प्रेरणा 9 वर्षीय इवान से मिली. इवान का भी अपना यूट्यूब चैनल है और वे अपने खिलौनों का रिव्यू देते हैं ।निहाल अभी से दीवाली की तैयारी में लगे देखे जा सकते हैं. इस पूरे क्रम में सबसे खूबसूरत बात है कि इंटरनेट यूजर्स उनकी मासूमियत और पाक कला के दीवाने हुए जा रहे हैं. इसके अलावा उन्हें मिलने वाले पैसे तो हैं ही। निहाल के यूट्यूब चैनल पर लगभग 13000 सब्सक्राइबर्स  हैं। Lafandar.org की पूरी टीम निहाल राज को उनके जीवन में अपार सफलता  कामयाबी देती है कैसी लगी आपको ये स्टोरी कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। 






उम्र 6 साल और कमाई 1 लाख रूपए महीना -मिलिए यूट्यूब सेलिब्रिटी निहाल राज से उम्र 6 साल और कमाई 1 लाख रूपए महीना -मिलिए यूट्यूब सेलिब्रिटी निहाल राज से Reviewed by Ankita on शुक्रवार, दिसंबर 30, 2016 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...